Multibagger Stock : निवेशकों की तो निकल पड़ी, छह महीने में पैसे हुए दोगुने, अब एक स्‍टॉक के मिलेंगे तीन शेयर


हाइलाइट्स

ग्रोवी इंडिया शेयरधारकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. साल 2024 में अब तक यह शेयर 101 फीसदी चढ़ चुका है.पिछले छह महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने पैसा दोगुना कर दिया है.

नई दिल्‍ली. रियल एस्टेट कंस्ट्रक्शन कंपनी ग्रोवी इंडिया के शेयर में पैसा लगाने वाले निवेशकों की चांदी हो गई है. छह महीने में ही जहां इस मल्‍टीबैगर शेयर में लगाए पैसे दोगुने से भी ज्‍यादा हो गए हैं, वहीं अब उन्‍हें बोनस शेयर का तोहफा भी मिलेगा. कंपनी शेयरहोल्डर्स को 3:1 के रेशियो में बोनस शेयर देने जा रही है. इस रेशियो का मतलब है कि शेयरहोल्डर्स को उनके पास मौजूद ग्रोवी इंडिया के मौजूदा 1 फुली पेड अप शेयर पर 3 नए फुली पेड अप शेयर बोनस के तौर पर मिलेंगे. बोनस शेयर के लिए शेयरहोल्डर्स की पात्रता तय करने के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट 23 अक्टूबर 2024 तय की है. इसका मतलब है कि कि इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वो बोनस शेयर पाने के हकदार होंगे.

गौरतलब है कि ग्रोवी इंडिया 30 सितंबर 2024 को हुई सालाना आम बैठक में बोनस शेयर के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी ले चुकी है. बोनस शेयर देने की घोषणा अगस्त, 2024 में हुई थी. खास बात यह है कि कंपनी पहली बार शेयरधारकों को बोनस शेयर देगी.

ये भी पढ़ें- देश के सबसे बड़े IPO की GMP में तगड़ी गिरावट, सिर्फ 3.83% प्रीमियम पर लिस्टिंग की उम्मीद

6 महीने में पैसे डबल
ग्रोवी इंडिया का शेयर एक मल्‍टीबैगर शेयर है. पिछले छह महीनों में ही इस शेयर की कीमत में 120 फीसदी का उछाल आया है और यह 99.85 रुपये से बढ़कर 219.90 रुपये हो गई है. पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार, 11 अक्टूबर को बीएसई पर पर यह शेयर अपर सर्किट के साथ बंद हुआ. यह इस शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है.

सालभर में दिया 150 फीसदी मुनाफा
पिछले एक साल में भी ग्रोवी इंडिया के शेयर ने मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. एक साल में इस शेयर की कीमत में 150 फीसदी का उछाल आया है. साल 2024 में अब तक यह शेयर 101 फीसदी चढ़ चुका है. एक महीने में इसमें 41 फीसदी की तेजी आई है तो पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 27 फीसदी मजबूत हुआ है. ग्रोवी इंडिया में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 72.58 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 73.32 करोड़ रुपये है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Multibagger stock, Share market, Stock market



Source link

Leave a Comment