इस मल्‍टीबैगर शेयर ने चक ते फट्टे, आज ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, सालभर में पैसे किए तीन गुना


हाइलाइट्स

एक साल में जोमैटो शेयर की कीमत 187 फीसदी चढ गई है.छह महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर में 86% का उछाल आया है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 10 फीसदी चढा है.

नई दिल्‍ली. ज़ोमैटो के शेयरों ने गुरुवार को एक नया इतिहास रचते हुए करीब चाढे चार फीसदी की बढ़त के साथ 284.30 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर को छू लिया है. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने इस मल्‍टीबैगर शेयर पर अपनी ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है. इसी तरह जेपी मॉर्गन और सीएलएसए ने जोमैटो शेयर का टार्गेट प्राइस बढा दिया है. दोनों ही ब्रोकरेज ने अनुमान जताया है कि Q2FY25 में ज़ोमैटो की GMV वृद्धि दर तिमाही आधार पर सात फीसदी रहेगी. दोपहर बाद तीन बजे जोमैटो का शेयर एनएसई पर 4.36 फीसदी की तेजी के साथ 283.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

अगर तकनीकी दृष्टिकोण से देखें तो Zomato शेयर एक मजबूत अपट्रेंड में है और फ्लैग फॉर्मेशन से बाहर निकल चुका है. वर्तमान स्तर पर 240 रुपये पर इसे अच्‍छा सपोर्ट मिल रहा है. MACD और RSI संकेतक भी तेजी की औा इशारा कर रहे हैं. इस साल स्टॉक में 127 फीसदी की तेजी आई है. वहीं, इस अवधि में निफ्टी का रिटर्न 14 फीसदी रहा है.

शेयर बाजार में गड़बड़झाला: केवल 100 शेयर बिके और 8% से भी ज्यादा बढ़ गया भाव, हिला कंपनी का दिमाग

सालभर में दिया 187 फीसदी रिटर्न
जोमैटो शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. इस अवधि में इस शेयर की कीमत 187 फीसदी चढ गई है. इसी तरह पिछले छह महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर में 86 फीसदी का उछाल आया है. एक महीने में यह शेयर 7 फीसदी मजबूत हुआ है तो पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 10 फीसदी चढा है.

जोमैटो के शेयरों में 4 सितंबर से ही तेजी आ रही, जब ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने इसका टार्गेट प्राइस 208 रुपये से बढ़ाकर 340 रुपये कर दिया था. तबसे अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी आ चुकी है. JP मॉर्गन ने वित्त वर्ष 2025 से 2027 के लिए अपने अनुमान को 15 से 41 फीसदी तक बढ़ाया है.

जोमैटो शेयर टार्गेट प्राइस
वैश्विक ब्रोकरेज फर्म UBS ने ज़ोमैटो शेयर पर अपनी बाय रेटिंग बनाए रखी है और इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक को 320 रुपये का टार्गेट दिया है. JP Morgan ने भी अपना टार्गेट प्राइस 208 रुपये से बढ़ाकर 340 रुपये कर दिया है. CLSA का भी सकारात्मक रुख भी सकारात्‍मक है. CLSA ने भी ज़ोमैटो शेयर के टार्गेट प्राइस को 350 रुपये से बढ़ाकर 353 रुपये किया है.

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market



Source link

Leave a Comment