3 हफ्ते में 25 फीसदी रिटर्न! बस पकड़ लीजिए ये तीन स्‍टॉक, हर शेयर पर मिलेगा 300 रुपये तक मुनाफा – sbi aegis logistics and aurobindo pharma gives 25 percent return in next 3 week


हाइलाइट्स

बंपर रिटर्न वाले इस स्‍टॉक में सरकारी कंपनी भी शामिल है. एसबीआई साल 2020 से ही ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रहा है. 2 से 3 सप्‍ताह में यह 881 रुपये का स्‍तर छू सकता है.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में इस समय तेजी का माहौल है. विदेशी हो या घरेलू सभी तरह के निवेशक बंपर मुनाफा कमा रहे हैं. आगे भी कुछ ऐसे स्‍टॉक दिख रहे जो महज 2 से 3 सप्‍ताह के भीतर आपको 25 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं. इसमें सरकारी कंपनी भी शामिल है. एक्‍सपर्ट का कहना है कि इन स्‍टॉक्‍स में शॉर्ट टर्म में ही बंपर मुनाफा दिख रहा है.

दरअसल, बाजार अभी अपने हाई लेवल पर दिख रहा है. हाल के दिनों में ट्रेडिंग ने हेड एंड सोल्‍डर पैटर्न को तोड़ दिया है जिससे आगे भी मूमेंट बने रहने का अनुमान है. निफ्टी के आने वाले समय में 23,170 तक जाने का टार्गेट दिख रहा है. इसका फायदा 3 कंपनियों को मिलने का पूरा अनुमान है. एक्‍सपर्ट का कहना है कि अगर इन 3 कंपनियों में पैसे लगाए जाएं तो 2 से 3 सप्‍ताह के भीतर ही आपको 25 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है.

ये भी पढ़ें – 2 घंटे में पौने 2 लाख करोड़ की कमाई, एक्सपायरी पर बेकाबू हुए ‘बुल’, चुनिंदा शेयरों ने कराई निवेशकों की चांदी

एसबीआई देगा 200 रुपये मुनाफा
देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई (SBI) साल 2020 से ही ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रहा है. अगर पिछले 12 से 26 हफ्ते के ट्रेंड को देखें तो एसबीआई औसत तेजी से ऊपर ही चल रहा है. एसबीआई के स्‍टॉक 28 मार्च को 753 के स्‍तर पर बंद हुए थे और 2 से 3 सप्‍ताह में यह 881 रुपये का स्‍तर छू सकता है. इसका मतलब है कि आपको 17 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिल जाएगा.

एजिज लॉजिस्टिक्‍स में सबसे ज्‍यादा रिटर्न
तीनों स्‍टॉक में सबसे ज्‍यादा रिटर्न देने की क्षमता एजिज लॉजिस्टिक्‍स (Aegis Logistics) में देखी जा रही है. इस कंपनी के स्‍टॉक मार्च 2022 से ही तेजी पर सवार हैं. इस स्‍टॉक का भी 12 से 26 सप्‍ताह का रिटर्न एवरेज से ऊपर चल रहा है. अगले 2 से 3 सप्‍ताह में रिटर्न की बात करें तो यह स्‍टॉक 557 रुपये के स्‍तर पर पहुंच सकता है. 28 मार्च को समाप्‍त ट्रेडिंग में यह स्‍टॉक 445.55 के स्‍तर पर बंद हुआ था. इस तरह महज 21 दिनों में 25 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिल रहा है.

ये भी पढ़ें – म्यूचुअल फंड में पैसा लगाना और निकालना हो जाएगा मुश्किल, अगर 31 मार्च तक नहीं किया ये जरूरी काम

अरबिंदो फार्मा का तगड़ा प्रदर्शन
इस कड़ी में तीसरी कंपनी है अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) जो फरवरी, 2023 के बाद से ही ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रही है. यह कंपनी आपको 20 फीसदी तक रिटर्न दे सकती है. 28 मार्च को समाप्‍त ट्रेडिंग में इस कंपनी के शेयर 2 फीसदी उछाल के साथ 1,090 के स्‍तर पर बंद हुए हैं. अगले 3 सप्‍ताह के भीतर यह 1,314 रुपये भाव तक पहुंच सकता है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Share market, Stock Markets, Stock return, Sbi



Source link

Leave a Comment