Multibagger Stock : सालभर में 142% रिटर्न, आज भी उछला यह शेयर, 13 एनालिस्‍ट्स ने दी खरीदने की सलाह


हाइलाइट्स

एचएएल शेयर में साल 2024 में 64 फीसदी की तेजी आ चुकी है. एक साल में इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने 143 फीसदी रिटर्न दिया है. जून तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 76 फीसदी का उछाल आया है.

नई दिल्‍ली. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के शेयरों में आज 16 अगस्त को 2 फीसदी की बढ़त देखी गई. दोपहर बाद 2:45 बजे एचएएल शेयर एनएसई पर 1.95 फीसदी की तेजी के साथ 4752.80 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. कंपनी के जून तिमाही के मजबूत नतीजों के बाद शेयर के भाव ने गति पकड़ी है. एचएएल को को कवर करने वाले अधिकांश एनालिस्ट्स ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. यह मल्‍टीबैगर शेयर पिछले 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर के करीब कारोबार कर रहा है और इस साल की शुरुआत से ही इसमें 68 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. पिछले एक साल में इसने निवेशकों को 143 फीसदी रिटर्न दिया है.

एनालिस्ट्स का मानना है कि HAL के पास मजबूत ऑर्डर बुक है और आने वाले समय में कंपनी के मार्जिन में सुधार होने की उम्मीद है. जेफरीज जैसे ब्रोकरेज का मानना है कि HAL अगले कुछ वर्षों में दोहरे अंकों की वृद्धि दर हासिल करेगा. यूबीएस का अनुमान है कि कंपनी को अगले कुछ वर्षों में 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक के नए ऑर्डर मिल सकते हैं. HAL के शेयरों में आने वाली तेजी से पता चलता है कि निवेशक कंपनी के भविष्य के बारे में आश्वस्त हैं. मजबूत ऑर्डर बुक, बढ़ते मार्जिन और सरकार का समर्थन कंपनी के लिए सकारात्मक संकेत हैं.

ये भी पढ़ें- 6 महीने की तेजी के बाद धड़ाम से गिरा ये शेयर, बुरी खबर ने बजा दी निवेशकों की बैंड, कंपनी ने दी सफाई

13 एनालिस्‍ट्स ने दी बाय रेटिंग
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंदुस्‍तान एयरोनॉटिक्‍स शेयर को कवर करने वाले 16 में 13 एनालिस्ट्स ने तिमाही नतीजों के बाद स्टॉक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है. एक एनालिस्ट्स ने इस शेयर को ‘होल्ड’ करने और 2 ने इसे ‘बेचने’ की सलाह दी है. सबसे अधिक टारगेट प्राइस एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने दिया है. ब्रोकरेज को इस स्टॉक के 6,145 रुपये तक जाने की उम्मीद जताई है. यह इस शेयर के करंट प्राइस से करीब 30 फीसदी अधिक है. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने उम्‍मीद जताई का है एचएएल का शेयर 5,725 रुपये तक जा सकता है.

जेफरीज का मानना है कि मजबूत ऑर्डर बुक और पाइपलाइन के चलते HAL अगले तीन से पांच साल तक दोहरे अंकों में ग्रोथ करना जारी रखेगी. वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में कंपनी के मार्जिन में इजाफा होगा और रेवेन्यू भी बढ़ेगा. यूबीएस (UBS) ने भी एचएएल शेयर को खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है. ब्रोकरेज को उम्‍मीद है कि वित्त वर्ष 2025 में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को 1 लाख करोड़ रुपये तक के ऑर्डर मिलेंगे. UBS ने एचएएल शेयर को 5,700 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है.

76 फीसदी बढ़ा मुनाफा
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स का जून तिमाही में शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 76 फीसदी बढ़कर 1,435 करोड़ रुपये रहा. EBITDA मार्जिन 0.40 फीसदी बढ़कर 22.8% पर पहुंच गया, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 22.4 फीसदी था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market



Source link

Leave a Comment