4135 रुपये तक जाएगा ये शेयर! ब्रोकरेज ने भी कहा- खरीद लो, सेना के लिए उपकरण बनाती है कंपनी


हाइलाइट्स

जेफरीज ने शेयर को खरीदने की सलाह दी है.ब्रोकरेज ने इसकी कवरेज इसी साल शुरू की थी.जेफरीज को कंपनी के तेजी से ग्रोथ करने की उम्मीद है.

नई दिल्ली. सेना के लिए इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी डेटा पैटर्न्स के शेयरों में तेजी आने की उम्मीद है. अतंरराष्ट्रीय ब्रोकरेज जेफरीज ने इस शेयर में 25 परसेंट के उछाल की उम्मीद जताई है. ब्रोकरेज ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. शेयर का टारगेट प्राइस भी बढ़ाकर 4135 रुपये कर दिया है. डेटा पैटर्न्स ने हाल ही में मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए थे. कंपनी के तिमाही नतीजे अच्छे रहे हैं. इसलिए भी ब्रोकरेज का इस पर भरोसा बढ़ा हुआ दिख रहा है.

मार्च तिमाही में कंपनी को 71 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. यह वित्त वर्ष 2022-23 की समान तिमाही के मुकाबले 28 फीसदी अधिक है. तब कंपनी का प्रॉफिट 55.4 करोड़ रुपये था. हालांकि, कंपनी की सेल में 2 परसेंट की गिरावट आई है. यह वार्षिक आधार पर 185 करोड़ रुपये से घटकर 182 करोड़ रुपये पर आ गई है. जेफरीज का कहना है कि चौथी तिमाही में कंपनी का 93 करोड़ रुपये का एबिटा अनुमान के अनुरूप ही था. कंपनी का मैनेजमेंट अगले 2-3 साल के लिए 25 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद जता रहा है. डेटा पैटर्न्स को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 25 में उसे 1000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जब नहीं होते थे AC, तो राजा-महाराजा कैसे करते थे सफर, कैसे ठंडा करते थे रेल का कोच?

5 गुना ग्रोथ
जेफरीज के अनुसार, डेटा पैटर्न्स डिफेंस व एयरोस्पेस सेक्टर के लिए इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली अग्रणी कंपनी है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि वित्त वर्ष 24-30 तक यह कंपनी 5 गुना वृद्धि करेगी. ब्रोकरेज ने इसी साल डेटा पैटर्न्स को कवर करना शुरू किया है. आपको बता दें कि भारत डिफेंस पर खर्च करने के लिए मामले में शीर्ष 3 देशों में शामिल है. हालांकि, इसका खर्च यूएस और चीन के मुकाबले काफी कम है. भारत दूसरा सबसे बड़ा डिफेंस इक्विपमेंट इंपोर्टर है. जेफरीज के मुताबिक, भारत में डिफेंस सेक्टर में अभी खर्च के लिए काफी जगह है और एक्सपोर्ट के लिए भी काफी अवसर है. बकौल ब्रोकरेज इसका लाभ कंपनी ले सकती है.

शेयरों की स्थिति
डेटा पैटर्न्स से शेयर मंगलवार को 4.36 फीसदी की गिरावट के साथ 3176 रुपये पर बंद हुए. एक साल में इस शेयर 98 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इसका मतलब है कि एक साल में इस शेयर ने निवेश को लगभग डबल कर दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 18500 करोड़ रुपये के आसपास है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Share market, Stock tips



Source link

Leave a Comment