पिछले साल जमकर बरसाया पैसा, इस साल भी अब तक दिया बंपर रिटर्न, जिनके पास हैं ये 4 शेयर, उनका तो लगा जैकपॉट


हाइलाइट्स

पीएसयू स्‍टॉक्‍स पिछले लंबे समय से शानदार रिटर्न दे रहे हैं. आरवीएनएल शेयर में पिछले साल से तेजी बरकरार है. हुडको शेयर ने भी इस साल मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढाव जारी है. बाजार जानकारी लोकसभा चुनाव के नतीजे न आने तक उन निवेशकों को बाजार से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं, जो जोखिम उठा पाने की स्थिति में बिल्‍कुल भी नहीं है. इंडिया VIX में लगातार उछाल से मार्केट सहमा हुआ है. वीआईएक्सके में बढत का मतलब है कि बाजार में अभी अनिश्चितता है. लेकिन, शेयर बाजार में जारी उथल-पुथल का असर कुछ शेयरों पर बिल्‍कुल भी नहीं हुआ है और ये लगातार बढत बनाते जा रहे हैं.

आज हम आपको चार ऐसी सरकारी कंपनियों के शेयरों के बारे में बताएंगे, जिन्‍होंने पिछले साल यानी साल 2023 में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया था. इस साल भी इन मल्‍टीबैगर्स स्‍टॉक्‍स की तेजी पर अभी तक लगाम नहीं लगी है और ये निवेशकों का पैसा साल 2024 के शुरुआती पांच महीनों में ही दोगुना कर चुके हैं. खास, बात यह है बाजार की हालिया उथल-पुथल का इन पीएसयू शेयर्स पर जरा भी नकारात्‍मक असर नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- सरपट दौड़ेगा ये मल्‍टीबैगर स्‍टॉक, ब्रोकरेज का बताया टार्गेट प्राइस जान खिल जाएगी पैसा लगाने वालों की बांछें

कोचीन शिपयार्ड शेयर बना रॉकेट
कोचीन शिपयार्ड का शेयर साल 2024 में खूब कमाई करा रहा है. इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने 2023 में 153 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया था. साल 2024 में अब तक यह शेयर 196 फीसदी मुनाफा दे चुका है. बुधवार 29 मई को यह शेयर 5.84 फीसदी की तेजी के साथ 2021 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. वित्‍त वर्ष 2024 में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 157 फीसदी बढ़कर 783 करोड़ रुपये रहा.

HUDCO शेयर ने भी खूब बरसाया पैसा
HUDCO की गिनती हाउसिंग प्रोजेक्ट फाइनेंस की बड़ी और दिग्गज कंपनियों में होती है. इस शेयर में भी इस साल जबरदस्‍त तेजी है. बुधवार को यह मल्‍टीबैगर शेयर एनएसई पर 4.86 फीसदी की तेजी के साथ 262.25 रुपये पर बंद हुआ. साल 2023 में इस शेयर ने 141 फीसदी रिटर्न दिया था. साल 2024 में भी यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक अब तक 103 फीसदी रिटर्न दे चुका है. ब्रोकरेज फर्म एलारा कैपिटल ने मार्च तिमाही के नतीजों के बाद इस शेयर को 297 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए खरीदने की सलाह दी थी.

RVNL शेयर भी सरपट भाग रहा
रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर ने भी निवेशकों को खूब कमाई कराई है. साल 2024 में यह रेलवे स्‍टॉक अब तक 106 फीसदी रिटर्न दे चुका है. पिछले साल यानी साल 2023 में इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने निवेशकों को 123 फीसदी मुनाफा दिया था. बुधवार को यह स्‍टॉक एनएसई पर हल्‍की तेजी के साथ 375.30 रुपये पर बंद हुआ.

IFCI ने कराई खूब कमाई
वित्त मंत्रालय के अधीन काम करने वाले आईएफसीआई ने साल 2023 में मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया था. साल 2024 में इस शेयर की रफ्तार बरकरार है. साल 2024 में अब तक यह शेयर 103 फीसदी मुनाफा दे चुका है. बुधवार को यह शेयर एनएसई पर 2.88 फीसदी की तेजी के साथ 58.90 रुपये पर बंद हुआ है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment