FD पर यह सरकारी बैंक दे रहा है 8 फीसदी का ब्याज, इतने दिनों के लिए करना होगा निवेश


नई दिल्ली. जब भी सेविंग्‍स की बात होती है तो फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) का नाम जरूर आता है. फिक्सड डिपॉजिट में आपका निवेश सुरक्षित होता है, साथ ही आपको गारंटी के साथ रिटर्न मिलता है. अगर आप भी एफडी में निवेश करना चाहते हैं तो तो पब्लिक सेक्टर के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank Of India) एक खास मौका दे रहा है. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में संशोधन किया है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नई ब्याज दरें 1 जून 2024 से प्रभावी हैं.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 7 से 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर आम लोगों को 3.5 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं. 46 दिन से 90 दिन के बीच की एफडी पर अब 4.50 फीसदी की ब्याज दर मिल रही है. 91 दिनों से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.80 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है. 181 दिन से लेकर 1 साल से कम FD पर 6.25 फीसदी का ब्याज मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Share Market: 4 जून को घोषित होंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे, पिछले 5 आम चुनावों के बाद कैसा रहा बाजार का प्रदर्शन?

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी दरें
वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिकों को दिए जाने वाले दरों के अलावा 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली अधिकतम ब्याज दर 399 दिनों के लिए 7.75 फीसदी है.

सुपर वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी दरें
बैंक सुपर वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिकों को दिए जाने वाले दरों से 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज दे रहा है. 399 दिनों की एफडी पर अधिकतम ब्याज दर 8 फीसदी है.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, Union bank



Source link

Leave a Comment