100 रुपये तक जाएगा ये शेयर, अभी 36 रुपये है कीमत, 1 शेयर के होंगे 10 टुकड़े


नई दिल्ली. ब्रिज सिक्योरिटीज के शेयरों में आने वाले दिनों में तेजी देखने को मिल सकती है. यह एक माइक्रो कैप कंपनी है जिसका शेयर अभी 36.50 रुपये का है. कंपनी ने शेयरों के स्पिल्ट की भी घोषणा की है. स्टॉक स्प्लिट 1:10 के अनुपात में होगा. इसके लिए रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया गया है. रिकॉर्ड डेट की घोषणा के बाद ब्रिज सिक्योरिटीज का शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर 36.51 रुपये पर पहुंच गया. बता दें कि कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 10 जुलाई तय की है.

इस शेयर के 100 रुपये तक पहुंचने की संभावना जताई है. एनालिस्ट वीएलए अंबाला ने कहा है कि 2 से 8 महीने में यह शेयर 45 रुपये से 100 रुपये तक पहुंच सकता है. उन्होंने स्टॉक के लिए 25 रुपये का स्टॉप लॉस बताया है. कंपनी के शेयर पिछले 5 दिन में 22 परसेंट और महीनेभर में 55 फीसदी ऊपर चढ़े हैं. पिछले 6 महीने में ये शेयर 103 फीसदी तक ऊपर चढ़ा है. इस साल अब तक यह शेयर 125 परसेंट और पिछले एक साल में 440 परसेंट तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- दुनिया के इन 10 देशों में रहते हैं सबसे ज्यादा अरबपति, लिस्ट में भारत का स्थान देखकर खुश हो जाएंगे आप

तिमाही नतीजे
ब्रिज सिक्योरिटीज फाइनेंशियल्स ने बीते वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में 0.32 करोड़ रुपये नेट इनकम प्राप्त की थी. इसका खर्च 0.02 करोड़ रुपये था. कंपनी का शुद्ध लाभ बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 0.27 करोड़ रुपये था. उससे पहले वाले वित्त वर्ष में इसका शुद्ध मुनाफा 0.40 करोड़ रुपये था.

क्या होता है स्टॉक स्प्लिट
स्टॉक स्प्लिट में एक शेयर को कई टुकड़ों में बांट दिया जाता है. इससे कंपनी के मार्केट कैप पर कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि शेयरों की वैल्यू उसी अनुपात में घट जाती है. इससे आपके डीमैट खाते में शेयर तो ज्यादा दिखेंगे लेकिन वैल्यू में कोई बदलाव नहीं होगा. स्टॉक स्प्लिट का फैसला तब लेती हैं जब उन्हें लगता है कि उनका शेयर बहुत महंगा हो गया है और आम व्यक्ति उसे इतने प्राइस पर नहीं खरीदेगा.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Stock market



Source link

Leave a Comment