Stock To Buy : ब्रोकरेज ने दी खरीदने की सलाह तो इस शेयर पर टूट पड़े लोग, 52-वीक हाई पर पहुंचा भाव


हाइलाइट्स

पिछले तीन महीनों में एफल इंडिया के शेयर 26.5 फीसदी की तेजी आई है.एक महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 17 फीसदी मुनाफा दिया है. एक साल में इसने निवेशकों को करीब 37 फीसदी रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के जरिए मोबाइल विज्ञापन सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी, एएफल इंडिया के शेयर में पिछले दो कारोबारी सत्रों से जोरदार तेजी है. मंगलवार को तो यह शेयर इंट्राडे में 9.5 फीसदी की तेजी के साथ 1,465 रुपये के अपने नए 52-वीक हाई पर पहुंच गया. एफएल शेयर में यह तेजी ब्रोकरेज फर्म सिटी द्वारा इस शेयर को ‘बाय’ रेटिंग देने के बाद आई है. ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में इस शेयर ने उम्‍मीद जताई थी कि एफएल शेयर आने वाले समय में निवशकों को 17 फीसदी तक मुनाफा दे सकता है.

ब्रोकरेज ने कहा कि उसे एफल इंडिया की ग्रोथ संभावनाएं काफी मजबूत दिख रही हैं. कंपनी डिजिटल विज्ञापन खर्च के अधिक से अधिक इस्तेमाल पर निर्भर है और मोबाइल विज्ञापन बजट में सुधार से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है. इसके अलावा, इसकी रिटर्न ऑन इक्विटी (RoE)-आधारित मर्जर एंड एक्विजिशन रणनीति से अमेरिका सहित कई प्रमुख बाजारों में इसके बिजनेस में काफी उछाल आना चाहिए. सिटी ने कहा,”हमें वित्त वर्ष 2024-27 के दौरान इसके रेवेन्यू में 20 प्रतिशत और EBIT मार्जिन में 4 फीसदी के विस्तार की उम्मीद है.”

ये भी पढ़ें- 150 साल का हुआ अपना BSE, पेड़ के नीचे से शुरू हुआ सफर, आज टॉप के एक्सचेंजों में से एक

1,600 रुपये दिया टार्गेट प्राइस
सिटी के एनालिस्ट्स ने एफल इंडिया के शेयरों के 1,600 रुपये तक जाने का अनुमान जताया है. यह इसके मौजूदा भाव से करीब 17 प्रतिशत तेजी की संभावना जताता है. पिछले तीन महीनों में एफल इंडिया के शेयर 26.5 फीसदी की तेजी आई है. एक महीने में यह शेयर 17 फीसदी चढा है. वहीं पिछले एक साल में इसने निवेशकों को करीब 37 फीसदी रिटर्न दिया है.

मार्च तिमाही में बढा मुनाफा
मार्च तिमाही में एफल इंडिया का शुद्ध मुनाफा 40 फीसदी बढ़कर 87.5 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 62 करोड़ रुपये था. तिमाही आधार पर कंपनी के मुनाफे में 14 फीसदी की वृद्धि हुई थी. एफएल इंडिया का रेवेन्यू मार्च तिमाही में 42 फीसदी बढ़कर 506 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले यह 356 करोड़ रुपये था. पूरे वित्त वर्ष 2024 मं कंपनी का मुनाफा 21.5 फीसदी बढ़कर 297 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 244.58 करोड़ रुपये था.

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment