1300 तक जाएगा 900 रुपये का ये शेयर, मार्केट एक्सपर्ट की सलाह- खरीद लो, बस इस बात का रखना होगा ध्यान – lic share price to go up to 1300 current price 900 almost 45 percent return in long term says market expert manas jaiswal


हाइलाइट्स

एलआईसी के शेयर अभी 900 रुपये के करीब हैं.इनके 1300 रुपये तक जाने की उम्मीद है.इस स्तर से करीब 45 फीसदी की वृद्धि की उम्मीद है.

नई दिल्ली. अगर आप बाजार में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो शेयर मार्केट एनालिस्ट मानस जयसवाल की ओर से देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी पर दांव लगाने की सलाह दी है. उनका कहना है कि एलआईसी के शेयरों में लॉन्ग टर्म में तेजी आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति इस शेयर में निवेशित रहता है तो यह शेयर 1300 रुपये तक जा सकता है. इस लिहाज से मौजूदा प्राइस की तुलना में यह 45 परसेंट के आसपास का रिटर्न है.

हालांकि, उनका यह भी कहना है कि इस स्टॉक का निचला स्तर क्या होगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. जयसवाल का यह भी कहना है कि निवेशकों को 200 दिन के DMA पर बाहर निकल जाना चाहिए. डीएमए का मतलब डे मूविंग एवरेज है. 200 डीएमए का मतलब 200 दिन का डे मूविंग एवरेज. इससे ट्रेडर्स लंबी अवधि में यह पता लगाते हैं 200 दिन के बाद शेयर का एवरेज क्लोजिंग प्राइज क्या होगा. एलआईसी के शेयर का 200-डे डीएमए 790 रुपये है. इसका मतलब है कि अगर शेयर 790 रुपये से नीचे जाता है तो निवेशकों को बाहर निकल जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- आपातकालीन फंड: कामकाजी औरतें बड़े निवेश से पहले सेट-अप कर लें इमर्जेंसी फंड, स्टेप-बाइ-स्टेप गाइड

1175 रुपये तक पहुंचा था
एलआईसी का शेयर पिछले महीने 9 फरवरी को 52 हफ्ते के हाई ₹1,175 प्रति शेयर के शिखर पर पहुंचा था. हालांकि, अब यह टूटकर 904 रुपये के करीब पहुंच गया है. ब्रोकरेज ऐप ग्रो पर 69 फीसदी एक्सपर्ट इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे हैं. इस शेयर का 52 हफ्तों का लो 530 रुपये है.

कंपनी की वित्तीय स्थिति
सीएनबसी पर प्रकाशित एक खबर के अनुसार, इस कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार होने से शेयरों में तेजी आने की उम्मीद है. दिसंबर 23 तिमाही में कंपनी की आय 2.14 लाख करोड़ रुपये रुपये थी. जबकि सितंबर तिमाही में यह 2.03 लाख करोड़ रुपये रही थी. मुनाफे की बात करें तो सितंबर तिमाही में मुनाफा 8030 करोड़ रुपये था जो दिसंबर तिमाही में बढ़कर 9469 करोड़ रुपये पहुंच गया था.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)



Source link

Leave a Comment