शेयर बाजार में 780 करोड़ छापने वाले ने खोला अपना सीक्रेट, बता दिया क्या देखकर उठाये थे स्टॉक


Vijay Kedia Stock Selection Method : शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों के लिए विजय केडिया कोई अनजाना नाम नहीं है. ट्रेंडलाइन के आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल 2024 में विजय केडिया की नेट वर्थ 780.8 करोड़ रुपये थी. खास बात ये है कि यह सारा पैसा उन्होंने शेयर बाजार से बनाया है, वह भी निवेश करके, न कि ट्रेडिंग से. उन्हें बाजार का बुल माना जाता है. तो ऐसे में हाल-फिलहाल शेयर बाजार में एंट्री लेने वाले युवाओं के मन में सवाल उठता है कि उनका स्टॉक सिलेक्शन का फॉर्मूला क्या होगा? इस बारे में यदि कोई और कहेगा तो उसे मानने या न मानने पर सवाल हो सकता है, लेकिन जब खुद विजय केडिया ही बताएंगे तो सुनना तो बनता है.

उनकी शुरुआत भी फ्यूचर एंड ऑप्शन्स (F&O) में ट्रेडिंग से ही हुई थी. काफी पैसा खोने के बाद उन्हें समझ आया कि निवेश से ही पैसा बन सकता है. उसके बाद उन्होंने केवल इन्वेस्ट किया और खूब कमाया. हाल ही में मनीकंट्रोल के साथ एक साक्षात्कार में विजय केडिया ने बताया कि कैसे वे कंपनियों को चुनते हैं और उनके निवेश के पीछे की रणनीति क्या होती है. उन्होंने इतने आसाना उदाहरण से समझाया कि कंपनियों को चुनना कितना आसान है. चलिए समझते हैं.

ये भी पढ़ें – विजय केडिया को किस शेयर ने दिया 16,000 गुना रिटर्न, अभी कितने का? जानिए

विजय केडिया का स्टॉक चुनने का फॉर्मूला
केडिया का कहना है कि वे एक ऐसा फॉर्मूला अपनाते हैं जो सामान्य निवेशकों से अलग है. उनके अनुसार, वे एक हष्ट-पुष्ट आदमी या पुराने एथलीट के उदाहरण का पालन करते हैं. केडिया कहते हैं- “अगर किसी व्यक्ति का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है और उसने पहले भी खुद को साबित किया है, तो जब वह बीमार पड़ता है, मैं उस पर नजर रखता हूं.”





Source link

Leave a Comment