दो साल में चार गुना हुआ पैसा, तिमाही नतीजों के बाद इस स्‍टॉक पर बुलिश हैं ब्रोकरेज, बढ़ाया टार्गेट प्राइस


हाइलाइट्स

आज एनसीसी शेयर ने हिट किया नया 52-वीक हाई लेवल. मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने 2 साल में दिया है 334 फीसदी रिटर्न. Q4 नतीीजोंके बाद ब्रोकरेज ने चढ़ा दिया है टार्गेट प्राइस.

नई दिल्‍ली. स्‍टॉक मार्केट के बिग बुल दिवंगत राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का फेवरेट स्‍टॉक, एनसीसी लिमिटेड निवेशकों को मालामाल कर रहा है. आज इस मल्‍टीबैगर शेयर (Miltibagger Stock) ने अपना नया 52-वीक हाई, 280.30 रुपये बनाया है. दो साल में ही पैसा चार गुना करने वाले इस स्‍टॉक पर अब चौथी तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज भी बुलिश हैं और उन्‍होंने एनसीसी स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. शुरुआती कारोबार में एक बार एनसीसी स्‍टॉक दो फीसदी बढ़कर 280.30 रुपये पर पहुंच गया था. समाचार लिखे जाने के समय एनसीसी शेयर एनएसई पर 0.82 फीसदी की तेजी के साथ 275.80 रुपये (NCC Share price Today) पर कारोबार कर रहा था. मार्च तिमाही में राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला की एनसीसी लिमिटेड में 10.4 फीसदी हिस्‍सेदारी थी.

NCC ने 16 मई को मार्च तिमाही के नतीजों का ऐलान किया था. कंपनी का प्रदर्शन चौथी तिमाही में शानदार रहा. कंपनी के नेट वर्किंग कैपिटल (NWC) में सुधार किया है. कर्ज में भी कमी आई है. मार्च तिमाही में एनसीसी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 25 फीसदी बढ़कर 239.2 करोड़ रुपये रहा. रेवेन्यू 31 फीसदी उछलकर 6,484.9 करोड़ रुपये पहुंच गया. FY24 के आखिर में कंपनी का ग्रॉस डेट 1,000 करोड़ रुपये रहा और तिमाही दर तिमाही आधार पर इसमें 470 करोड़ रुपये की कमी आई है. कर्ज FY25 में घटकर 500 करोड़ रुपये रह जाने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें-कौन-सी कंपनी बनाती है चुनाव में उंगली पर लगने वाली स्याही? कौन है इसका मालिक, कमाती है कितना प्रॉफिट?

ब्रोकरेज ने बढ़ाए टार्गेट प्राइस
एनसीसी लिमिटेड के चौथी तिमाही के नतीजों से ब्रोकरेज हाउसेज गदगद हैं. ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशिनेंयल ने ने अपने नोट में कहा है कि NCC खराब बिजनेस साइकिल से बाहर आ रही है. एनडब्‍ल्‍यूसी मैनेजमेंट और ऑपरेशंस में इम्प्रूवमेंट आया है. ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी की अर्निंग्स का अनुमान FY25 के लिए 9 फीसदी और FY26 के लिए 3 फीसदी बढ़ा दिया है.

घरेलू ब्रोकरेज हाउस ICICI Securities ने एनसीसी के शेयर का टार्गेट प्राइस बढ़ाकर 320 रुपये कर दिया है. वहीं, नुवामा ने इस स्टॉक के लिए 290 रुपये का टार्गेट प्राइस फिक्‍स किया है. इसका मतलब है कि इस स्टॉक में अभी भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता ब्रोकरेज फर्मों को नजर आ रही है.

दो साल में दिया 334 फीसदी रिटर्न
एनसीसी लिमिटेड शेयर ने दो साल में निवेशकों को 334 फीसदी मुनाफा दिया है. पिछले एक साल में इस मल्‍टीबैगर शेयर का रिटर्न 141 फीसदी रहा है तो छह महीनों में इस शेयर की कीमत में 61 फीसदी का इजाफा हो गया है. साल 2024 में अब तक एनसीसी स्‍टॉक 65 फीसदी उछल चुका है. पिछले तीन कारोबारी सत्रों से भी इस शेयर में बढ़त देखी जा रही है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock market today



Source link

Leave a Comment