तीन साल में ₹92 से ₹726 पर पहुंचा यह अडानी स्‍टॉक, ब्रोकरेज ने दी पैसा लगाने की सलाह, चेक करें टार्गेट प्राइस


हाइलाइट्स

पांच साल में इस शेयर ने निवेशकों को 1,315 फीसदी रिटर्न दिया है. एक साल में अडानी पावर शेयर 197 फीसदी का उछला है. एक महीने में इस शेयर में 24 फीसदी रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. अडानी पावर लिमिटेड के शेयर ने पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार में नया रिकार्ड हाई बनाया. इंट्राडे में यह अडानी स्‍टॉक 797.50 रुपये पर पहुंच गया. बाद में यह 8.82 फीसदी की तेजी के साथ 756.65 रुपये (Adani Power share Price) पर बंद हुआ. अडानी पावर एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger stock) है. इस शेयर ने तीन साल में निवेशकों को 670 फीसदी रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज हाउसेज ने इस शेयर में आगे और तेजी आने का अनुमान जताया है. शुक्रवार को शेयरों में आई तेजी के साथ ही अडानी पावर का बाजार पूंजीकरण बढकर 2.92 लाख करोड़ रुपये हो गया. पिछले कारोबारी सत्र में 19.58 करोड़ रुपये मूल्‍य के कुल 2.74 लाख शेयरों की खरीद-फरोख्‍त हुई.

अडानी पावर स्‍टॉक का रिलेटिव स्‍ट्रेंथ इं‍डेक्‍स (RSI) 67.1 है. जो यह बताता है कि यह शेयर अभी न तो ‘ओवरबॉट’ जोन में है और न ही ‘ओवरसोल्‍ड’ जोन में है. अभी यह शेयर अपने 10,20,30,50,100 और 200 दिन की मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. इससे पता चलता है कि यह स्‍टॉक अभी बुलिश जोन में ट्रेड कर रहा है.

ये भी पढ़ें- सवा दो साल पहले ‘लप्‍पू-सा’ था यह शेयर, 10 रुपये से भी कम थी कीमत, अब 450 से ऊपर पहुंचा भाव

ब्रोकरेज ने दी खरीदने की सलाह
स्‍टॉक्‍सबॉक्‍स के टेक्निकल एनालिस्‍ट कुशल गांधी ने अडानी पावर शेयर को खरीने की सलाह दी है. गांधी ने इसका टार्गेट प्राइस 790 रुपये तय किया है और निवेशकों को 655 रुपये पर स्‍टॉप लॉस रखने को कहा है. सैमको सिक्‍योरिटीज (Samco Securities) ने भी अडानी पावर पर बुलिश है. ब्रोकेरज ने निवेशकों को ‘बाय ऑन डिप’ रणनीति अपनाने की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है, “भारत की बिजली की मांग इस सीजन में 260 गीगावॉट तक पहुंचने की उम्‍मीद है. बिजली खपत बढने से अडानी पावर जैसी कंपनियों को मांग पूरा करने के लिए उत्‍पादन बढाना होगा. थर्मल पावर की क्षमता में इजाफा करने से अडानी पावर को इस बढी मांग का फायदा होगा.”

दे रहा है मल्‍टीबैगर रिटर्न
अडानी पावर शेयर लंबे समय से मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. पांच साल में इस शेयर ने निवेशकों को 1,315 फीसदी तो तीन साल में 670 फीसदी रिटर्न दिया है. इसी तरह पिछले एक साल में अडानी पावर शेयर की कीमत में 197 फीसदी का उछाल आया है. साल 2024 में अब तक यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 44 फीसदी उछल चुका है. एक महीने में इस शेयर में 24 फीसदी रिटर्न दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment