तिमाही नतीजों से निवेशक गदगद, जमकर खरीद रहे यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक, ब्रोकरेज ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस


हाइलाइट्स

सोलर इंडस्‍ट्रीज के शेयर ने एक साल में निवेशकों को 145 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले छह महीने में इस शेयर से निवेशकों को 35 फीसदी मुनाफा हुआ है.कंपनी ने पिछले 3 वर्षों में 27.80% की अच्छी प्रॉफिट ग्रोथ हासिल की है.

नई दिल्‍ली. एक साल में 145 मल्‍टीबैगर रिटर्न देने वाला स्‍टॉक, सोलर इंडस्‍ट्रीज आज भी कुलांचे भर रहा है. इंट्राडे में यह स्‍टॉक आज पांच फीसदी तक उछलकर अपने नए 52-वीक हाई 9,499 रुपये पर पहुंच गया. चौथी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद इस शेयर को लेकर निवेशकों का जोश हाई है. ब्रोकरेज को भी भरोसा है कि यह मल्‍टीबैगर शेयर अभी और कमाई कराएगा. यही कारण है कि ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने सोलर इंडस्‍ट्रीज शेयर का टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है. दोपहर बाद तीन बजे यह शेयर एनएसई पर 4.44 फीसदी की तेजी के साथ 9375 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें- हॉन्ग कॉन्ग में बैठकर हिला रहे थे भारतीय शेयर मार्केट, NSE ने पूछा सवाल तो मिला एक सा जवाब

मार्च में समाप्त तिमाही में सोलर इंडस्‍ट्रीज का नेट प्रॉफिट 10 फीसदी बढ़कर 243 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 221 करोड़ रुपये था. हालांकि, कंपनी की बिक्री में सालाना आधार पर 16 फीसदी की गिरावट आई है और यह एक साल पहले के 1929 करोड़ रुपये से घटकर 1611 करोड़ रुपये हो गया है. सोलर इंडस्ट्रीज के डिफेंस सेगमेंट ने सालाना 75 फीसदी की तेज ग्रोथ दर्ज की और फर्म के मैनेजमेंट को FY25 में डिफेंस रेवेन्यू में 3 गुना वृद्धि का भरोसा है. कच्चे माल की कम लागत के कारण ग्रॉस मार्जिन 1024 बीपीएस बढ़कर 48.5 फीसदी हो गया.

नुवामा ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस
नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने सोलर इंडस्ट्रीज शेयर पर अपनी ‘होल्ड कॉल’ को बरकरार रखा है. लेकिन, ब्रोकरेज ने अपने टारगेट प्राइस को 7056 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 9254 रुपये प्रति शेयर कर दिया. इसका मतलब है कि स्टॉक में पिछले क्लोजिंग प्राइस से करीब 4.2 फीसदी की बढ़त की संभावना है.

सालभर में दिया 145 फीसदी रिटर्न
सोलर इंडस्‍ट्रीज के शेयर ने एक साल में निवेशकों को 145 फीसदी रिटर्न दिया है. साल 2024 में अब तक यह शेयर 38 फीसदी चढ़ चुका है. पिछले छह महीने में इस शेयर से निवेशकों को 35 फीसदी मुनाफा हुआ है तो एक महीने में इस मल्‍टीबैगर शेयर की कीमत 10 फीसदी मजबूत हुई है.

प्रमोटर्स की 73 फीसदी हिस्‍सेदारी
सोलर इंडस्‍ट्रीज का वर्तमान बाजार पूंजीकरण ₹ 84,010.97 करोड़ है. कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्‍सेदारी 73 फीसदी है. घरेलू संस्‍थागत निवेशकों के पास सोलर इंडस्‍ट्रीज की 14.52 फीसदी तो विदेशी संस्‍थागत निवेशकों के पास 6.1 फीसदी हिस्‍सेदारी है. कंपनी ने पिछले 3 वर्षों में 27.80% की अच्छी प्रॉफिट ग्रोथ हासिल की है. इसी तरह इस अवधि में कंपनी की रेवेन्‍यू ग्रोथ 40.16% रही है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market today



Source link

Leave a Comment