टाटा ग्रुप के ये दो शेयर कराएंगे जोरदार कमाई, ब्रोकरेज ने बताया-कहां तक जाएगा भाव


हाइलाइट्स

ब्रोकरेज का कहना है कि टाटा टेक 27 फीसदी रिटर्न दे सकता है. टाटा पावर के शेयर में 14 फीसदी उछाल आने की संभावना है. टाटा पावर शेयर ने निवेशकों को अब तक अच्‍छी कमाई कराई है.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में इस महीने यानी मई में उतार-चढ़ाव जारी है. लगातार तीन महीनों तक कुलांचे भरने के बाद अब मार्केट हिचकोले खा रहा है. अनिश्चितता के इस दौर में कमाई वाले स्‍टॉक ढूंढ़ना काफी मुश्किल काम हो जाता है. अगर आप भी क्‍वालिटी शेयरों की तलाश (Stock To Buy) में हैं तो आप टाटा टेक्‍नोलॉजीज (Tata Tech Share) और टाटा पावर के शेयर (Tata Power Share) में पैसा लगा सकते हैं. घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज का कहना है कि ये टाटा ग्रुप के ये दोनों स्‍टॉक आने वाले समय में निवेशकों को 27 फीसदी तक मुनाफा दे सकते हैं.

टाटा टेक्‍नोलॉजीज के शेयर की बाजार में लिस्टिंग काफी धूम-धड़ाके से हुई थी. टाटा टेक शेयर का इश्‍यू प्राइस 500 रुपये था और लिस्टिंग के दिन यह शेयर 162.85 फीसदी की तेजी के साथ 1,314.25 रुपये पर बंद हुआ था. लेकिन, सूचीबद्ध होने के बाद इस शेयर में गिरावट आनी शुरू हो गई और अब यह शेयर अपने लिस्टिंग दिन के बंद भाव से करीब 20 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है. पिछले कारोबारी सत्र में टाटा टेक का शेयर 1,050 रुपये पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- 80 रुपये तक जाएगा इस इंजीनियरिंग कंपनी का शेयर! 1 लाख रुपया लगाया तो हो इतने का होगा मुनाफा

ब्रोकरेज ने दी खरीदने की सलाह
आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने टाटा टेक शेयर की कवरेज शुरू कर दी है और इस ‘बाय’ रेटिंग दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि टाटा टेक ऑटो इंजीनियरिंग और रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेगमेंट में आ रही तेजी का लाभ उठाने के लिए सही स्थिति में है. बढ़ती डिजिटल इंजीनियरिंग पैठ और आउटसोर्सिंग गंतव्य के रूप में भारत की अनुकूल स्थिति, टाटा टेक की विकास संभावनाओं को बढ़ाती है. आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने टाटा टेक शेयर का टार्गेट प्राइस 1,330 रुपये तय की है. यह करंट प्राइस से करीब 27 फीसदी ज्‍यादा है.

और चढ़ेगा टाटा पावर शेयर
टाटा पावर के शेयर पर भी आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज बुलिश है. ब्रोकरेज ने टाटा पावर शेयर को 490 रुपये टार्गेट प्राइस के लिए खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि टाटा पावर एक बड़ा रिन्‍यूवेबल एनर्जी प्‍लेटफार्म बना रही है. कंपनी अब तक 10 गीगावाट रिन्‍यूवेबल एसेट, 4 गीगावाट सोलर मैन्‍यूफेक्‍चरिंग कैपिसिटी और एक ईपीसी आर्म और रूफटॉप सोलर डिविजन बना चुकी है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी की स्‍ट्रांग ग्रोथ प्रोस्‍पेक्‍ट्स को देखते हुए ही उसने इस शेयर को बाय रेटिंग दी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment