गजब! 10 दिन में लखपति… महादेव माली के इस बिजनेस से छप्पड़ फाड़ कमाई


धाराशिव: लगभग हर भारतीय के दिन की शुरूआत चाय से ही होती है. इसलिए यहां चाय का बिजनेस करना काफी फायदेमंद माना जाता है. देखा जाए तो साधारण सी चाय की टपरी पर सुबह से लेकर शाम तक लोगों की भीड़ लगी रहती है. ऐसे ही धाराशिव में एक चाय वाला है जो अनोखे आइडिया से चाय बेचता है.

फोन पर लेते हैं चाय का ऑर्डर
धाराशिव के तेर में रहनेवाले महादेव नाना माली 20 साल से चाय बेचने का काम कर रहे हैं. महादेव वैसे तो तीसरी पास हैं लेकिन चाय बेचकर वो लाखों रूपए कमा लेते हैं. महादेव माली के चाय बेचने का तरीका काफी अलग है. दरअसल वो फोन पर चाय का ऑर्डर लेते हैं और फिर चाहे गर्मी बरसात हो या आंधी तूफान वो अपना ऑर्डर जरूर पहुंचाते हैं.

रोज 50 से 60 लीटर दूध की बनती है चाय
धाराशिव तालुका के गांव तेर की कुल आबादी 15000 हजार के आसपास है. महादेव को यहां चाय बनाने के लिए हर रोज 50 से 60 लीटर दूध की जरूरत पड़ती है. इस व्यवसाय में उनकी पत्नी और 2 बेटे भी मदद करते हैं. वो 2 से 3 किलोमीटर दूर टेर और उसके आसपास के गांव में चाय की डिलिवरी देने जाते हैं. चाय के एक कप की कीमत सिर्फ 5 रूपए रहती है.

रोज 1.5 से 2 हजार कप चाय की होती है बिक्री
महादेव माली फोन पर ऑर्डर लेते हैं. जहां से भी ऑर्डर आता है वो चाय पहुंचा देते हैं. प्रतिदिन 1.5 से 2 हजार कप चाय बिकने से महादेव माली को अच्छी आमदनी हो जाती है. यदि डेढ़ हजार कप चाय बेची जाए तो प्रतिदिन लगभग 7 हजार रुपए और यदि 2 हजार कप चाय बेची जाए तो प्रतिदिन लगभग 10 हजार रुपए की आय होती है. उनका घर अच्छा चल रहा है.

FIRST PUBLISHED : August 5, 2024, 13:49 IST



Source link

Leave a Comment