इस स्‍टॉक पर मोतीलाल ओसवाल के साथ जेफरीज भी बुलिश, बढ़ा दिया टार्गेट प्राइस, आज बनाया नया 52-वीक हाई


हाइलाइट्स

डिवीज लैब शेयर में आज करीब 5 फीसदी का उछाल आया. आज इस शेयर ने अपना नया 52वीक हाई बनाया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी ने अब गति पकड़ ली है.

नई दिल्‍ली. भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी डिविज़ लैबोरेटरीज के शेयर (Divi’s Laboratories Share Price) में आज यानी सोमवार 27 मई को अच्‍छी तेजी नजर आर रही है. बाजार खुलते ही यह शेयर एक बार 4 फीसदी की तेजी के साथ 4,359 रुपये के ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच गया. समाचार लिखे जाने तक डिविज़ लैबोरेटरीज का शेयर एनएसई पर 3.63 फीसदी की तेजी के साथ 4,271.95 रुपये पर कारोबार कर रहा था. मार्च 2024 में समाप्त चौथी तिमाही में Divi’s Laboratories के अच्छे प्रदर्शन के बाद ब्रोकेरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (Motilal Oswal Financial Services) और ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज इस शेयर का टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है.

मार्च तिमाही में डिजिज लैबोरेटरीज का मुनाफा 67 फीसदी बढ़कर 538 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले की समान तिमाही में मुनाफा 321 करोड़ रुपये था. FY 2024 की चौथी तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी की आय 18 फीसदी बढ़कर 2,303 करोड़ रुपये हो गई है. कंपनी बोर्ड ने 30 रुपये प्रति शेयर के फाइनल डिविडेंड का ऐलान भी तिमाही नतीजे घोषित करते वक्‍त किया था.

ये भी पढ़ें- सरपट दौड़ेगा ये मल्‍टीबैगर स्‍टॉक, ब्रोकरेज का बताया टार्गेट प्राइस जान खिल जाएगी पैसा लगाने वालों की बांछें

मोतीलाल ओसवाल ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने 26 मई को जारी अपनी रिपोर्ट में Divi’s Laboratories शेयर पर ‘न्‍यूट्रल’ रेटिंग बरकरार रखते हुए इस शेयर का टार्गेट प्राइस बढा दिया. अपनी रिपोर्ट में ब्रोकरेज ने कहा ”डिवीज़ एक मजबूत केमिस्ट्री स्किल सेट के माध्यम से सीएस और एपीआई सेगमेंट में काफी प्रगति कर रहा है. यह बाजार हिस्सेदारी हासिल करने और मौजूदा एपीआई पोर्टफोलियो में प्रोफेटिबिलिटी बनाए रखने के लिए बैकवर्ड इंटीग्रेशन पर भी काम कर रहा है. ब्रोकरेज ने कहा, ”हमें वित्त वर्ष 2024-26 के दौरान आय में 27 फीसदी सीएजीआर से वृद्धि की उम्मीद है.”

जेफरीज ने दी होल्‍ड करने की सलाह
ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने डिवीज लैबोरेटरी शेयर को ‘होल्‍ड’ रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने इस शेयर का टार्गेट प्राइस ₹4050 तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के Q4 के नतीजे अनुमान से रहे हैं और सिंथेसिस बिक्री में सालाना आधार पर 47% की बढ़त देखने को मिली है. EBITDA मार्जिन कई तिमाहियों के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया है. कंपनी अब ग्रोथ के रास्ते पर आगे बढ़ते दिख रही है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market today, Stock tips



Source link

Leave a Comment