इस ‘लप्‍पू से’ शेयर ने पैसों से भर दिया घर, 5 साल का रिटर्न देख आप भी कहेंगे, काश लगा लिया होता पैसा


हाइलाइट्स

जून में एमआईसी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स शेयर में 68.7 फीसदी की तेजी आई. वर्तमान में यह अपने 52-वीक हाई से 20 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है.52-सप्ताह के निचले स्तर ₹23 से 248 फीसदी की बढ़त बनाए हुए है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार में कब कौन सा शेयर निवेशक को मालामाल कर दे, कुछ कहा नहीं जा सकता. जिन पेनी स्‍टॉक्‍स को कुछ लोग हाथ भी लगाने से डरते रहे, उन्‍होंने भी छप्‍परफाड़ रिटर्न पैसा लगाने वालों को दिया है. ऐसा माना जाता है कि पेनी स्‍टॉक्‍स में जोखिम ज्‍यादा होता है. लेकिन, यह भी एक सच्‍चाई है कि जब ये शेयर चलते हैं तो फिर पैसे की बरसात भी खूब करते हैं. पैसा बरसाने वाले पेनी स्‍टॉक्‍स की लिस्‍ट में एमआईसी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स शेयर का नाम भी शामिल है. आज से पांच साल पहले इस शेयर की कीमत तीन रुपये से कम थी, जो शुक्रवार को 80 रुपये को पार कर गई. यानी पांच साल में ही यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 2,757 फीसदी मुनाफा दे चुका है.

अगस्त 2019 में एमआईसी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स शेयर की ₹2.80 रुपये थी. पिछली कारोबारी सत्र में इंट्राडे में यह 82 रुपये पर पहुंच गया. बाद में यह 0.42 फीसदी की तेजी के साथ ₹81.34 रुपये पर बंद हुआ. पिछले एक साल में, इस पेनी स्टॉक में 166 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है, और 2024 में अब तक यह लगभग 137 प्रतिशत उछला है.

ये भी पढ़ें- फरिश्ता बन आयुष्मान खुराना ने द मैन कंपनी में लगाया था पैसा, 6 साल में हुआ डबल का भी डबल, अब समेटकर निकले!

इस साल ऐसा रहा सफर
साल 2024 के चार महीनों में यह शेयर तेजी और 5 में तेजी रही. जून में एमआईसी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स शेयर में 68.7 प्रतिशत की शानदार तेजी आई थी. अप्रैल में यह 26 प्रतिशत उछला था. MIC इलेक्ट्रॉनिक्स ने जनवरी में 8 प्रतिशत और फरवरी में 30.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की. जुलाई में इस शेयर की कीमत 3.5 प्रतिशत बढ़ी. यह मल्टीबैगर स्टॉक जुलाई 2024 में ₹100.2 के 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया था. वर्तमान में यह अपने 52-वीक हाई से 20 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है, लेकिन फिर भी अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹23 से 248 फीसदी की बढ़त बनाए हुए है.

मिला है नया ऑर्डर
MIC इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारतीय शेयर बाजारों को एक ताजा ऑर्डर प्राप्त होने की सूचना दी. कंपनी ने बताया, ” कंपनी को वेस्टर्न रेलवे जोन के रतलाम डिवीजन से एक स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ है, जो 12 मीटर चौड़े फुट ओवरब्रिज को PF के साथ जोड़ने के लिए दूरसंचार सामग्री की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग से संबंधित है। उक्त कार्य आदेश का कुल मूल्य ₹86,44,051.35 है.”

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Comment